Facting News

Search
Close this search box.

चन्दन का तस्कर ‘पुष्पा: द राइज’ देख बनने चला था ‘पुष्पा’! बेचारे का हाल हो गया ये

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
LinkedIn

 चन्दन का तस्कर ‘पुष्पा: द राइज’ (Pushpa:The Rise) देख बनने चला था ‘पुष्पा’! बेचारे का हाल हो गया ये

Pushpa:The Rise

आज कल जिधर भी देखों उधर साउथ इंडियन फ़िल्म ‘पुष्पा: द राइज’(Pushpa:The Rise) का ही खुमार छाया हुआ हैं। लोगों को फ़िल्म में ‘पुष्पा’ का स्टाइल और attitude इस क़दर भाया कि वे उसे कॉपी करने लग गए है। फ़िल्म के रिलीज़ होने से लेकर अब तक लगभग आधा देश ‘पुष्पा’ यानी अल्लू अर्जुन की स्टाइल में लंगड़ाता हुआ चल रहा हैं।

और 5 रुपये तक के लिए किसी भी हद तक झुक जाने वाले भी ‘पुष्पा: द राइज'(Pushpa:The Rise) देखने के बाद बोल रहे हैं ‘मैं झुकेगा नही साला'(main jhukega nahi saala)।

खैर यहां तक तो ठीक था लेकिन हद तो तब हो गई जब इस फ़िल्म को देखने के बाद एक शख़्स ठीक फ़िल्म में ‘पुष्पा’ द्वारा use किये गए तरीके से चंदन की तस्करी करते हुए पकड़ा गया।

Pushpa:The Rise


पुलिस रिपोर्ट्स के अनुसार , यासीन इनायतुल्ला नाम का एक तस्कर जो बेंगलुरु का था, तथाकथित फिल्म ‘‘पुष्पा: द राइज’(Pushpa:The Rise) को देखने के बाद लगभग 2.45 करोड़ रुपये के लाल चंदन की तस्करी(Lal Chandan Ki Taskari) करने वाला था। लेकिन उसका प्लान सफल नही हो पाया और अब ‘रील’ के चक्कर में रियल ‘पुष्पा’ पहुंच गया हैं थाने।

ये भी पढ़े: इंदौर की Lata Mangeshkar कैसे बन गई देश की लाड़ली? पढ़े यहां उनसे जुड़े कुछ रोचक तथ्य।

Pushpa:The Rise


जिस तरह से फ़िल्म में चंदन की लकड़ी को ट्रक के अंदर छुपा कर ऊपर से कुछ भी डाल दिया जाता था ठीक वैसे ही तस्कर यासीन ने भी पहले ट्रक में लाल चंदन की लकड़ी डाली और फिर उस पर फलों और सब्जियों के डिब्बे लाद दिए। उसने ऐसा इसलिए किया ताकि पुलिस को शक न हो। 

लेकिन इस बात की भनक पुलिस को लग गई और उन्होंने एक अभियान चलाकर रियल ‘पुष्पा’ को झुका दिया।

पुलिस अधीक्षक दीक्षित गेदाम ने कहा कि हमें चंदन तस्करी की सूचना मिली थी, जिसके बाद हमने वन अधिकारियों के साथ संयुक्त अभियान चलाया, तस्कर कर्नाटक-आंध्र सीमा से महाराष्ट्र जाना चाहता था लेकिन जैसे ही उसने सीमा पार करने की कोशिश की, उसे महाराष्ट्र के सांगली जिले में पकड़ लिया गया।


इस पूरी घटना के ट्विटर पर खूब चर्चे चल रहें हैं  दरअसल, आईएफएस देबाशीष शर्मा (IFS Debashish Sharma) ने अपने ट्विटर account पर एक तस्वीर साझा की जिसमें उन्होंने इसी घटना का जिक्र करते हुए लिखा कि ब्लॉकबस्टर फिल्में हमेशा सकारात्मक सामाजिक संदेश नहीं देती हैं। इसलिए इनका आनंद लें और भूल जाएं।

Pushpa:The Rise


वास्तविक जीवन में पुष्पा बनने की कोशिश भी न करें। वन विभाग द्वारा एक टन लाल चंदन से अधिक जब्त कर लिया गया हैं। क्योंकि ‘वनपाल तो कभी झुकेगा नहीं’, यहां ‘पुष्पा’ को ही झुकना पड़ेगा।

About The Author

Piru lal Kumbhkar  के बारे में
For Feedback - pirulalk@gmail.com
WhatsApp Icon Telegram Icon