Facting News

Search
Close this search box.

Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात में अमितशाह होंगे BJP के CM उम्मीदवार?

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
LinkedIn

 

Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात में अमितशाह होंगे BJP के CM उम्मीदवार?

 

 

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में इसी वर्ष विधान सभा चुनाव होने हैं। इसी सिलसिले में दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल पंजाब की तरह ही गुजरात में भी अपना दिल्ली मॉडल लागू करवाने की ताक में लगे हुए हैं। वे लगातार गुजरात के दौरे कर रहें हैं। आपको बता दे गुजरात में अभी भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार हैं और यहां के मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र पटेल हैं। वहीं सबसे बड़ा विपक्षी दल कांग्रेस हैं। गुजरात में कुल 182 विधानसभा सभा सीटें हैं जहां इसी वर्ष के अंत तक चुनाव सम्भावित हैं।

दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल लगातार गुजरात की अलग अलग जगहों पर रैलियां कर रहें हैं। इसी के साथ सोशल मीडिया पर भी वे गुजरात को लेकर काफी एक्टिव नजर आ रहें हैं। 

उन्होंने हाल ही में एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि  आम आदमी पार्टी गुजरात विधानसभा चुनावों में बेहतरीन प्रदर्शन करेगी। वहीं उन्होंने कहा कि इससे बीजेपी बौखलाई हुई हैं। 

Gujarat Assembly Election में अमितशाह होंगे BJP के CM उम्मीदवार?

साथ ही उन्होंने सवाल किया कि क्या केंद्रीय गृहमंत्री अमितशाह को गुजरात में बीजेपी अपना CM चेहरा घोषित करने वाली हैं?

इसी के साथ उन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल के बारे में भी पूछा कि क्या BJP उनसे नाराज हैं?

अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा-

”बीजेपी बुरी तरह बौखलाई हुई है। क्या ये सच है कि आगामी विधान सभा चुनाव में बीजेपी गुजरात में अमित शाह जी को CM चेहरा घोषित करने जा रही है? भूपेन्द्रभाई पटेल के काम से क्या बीजेपी भी नाराज़ है?”

“आप” गुजरात में तेज़ी से बढ़ रही है। भाजपा बुरी तरह बौखलाई हुई है।

क्या ये सच है कि आगामी विधान सभा चुनाव में भाजपा गुजरात में अमित शाह जी को CM चेहरा घोषित करने जा रही है? भूपेन्द्रभाई पटेल के काम से क्या भाजपा भी नाराज़ है?

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) August 4, 2022

 

 

 

बता दे दिल्ली के CM और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुजरात के लोगों से वादा किया हैं कि वे राज्य में दिल्ली की तरह ही 300 यूनिट फ्री बिजली मुहैया कराएंगे। साथ ही अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था का वादा भी किया। गौरतलब हैं इन्ही सब वादों के दम पर पंजाब में आज अरविंद केजरीवाल की पार्टी सत्ता में हैं।

वहीं उन्होंने राज्य की जनता को एक नसीहत भी दे दी। अरविंद केजरीवाल अपनी रैलियों के दौरान कहते हैं कि कांग्रेस को अपना वोट देकर उसे बर्बाद न करें।

हाल ही में गुजरात कांग्रेस के बड़े युवा चेहरे हार्दिक पटेल ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी जॉइन कर ली हैं।

हार्दिक पटेल, पाटीदार समाज के प्रभावी नेताओं में से एक हैं। हार्दिक पटेल के कारण अब BJP को पाटीदार मतदाताओं का अतिरिक्त फायदा मिल सकता हैं। लेकिन फिर भी राज्य में आम आदमी पार्टी का बढ़ता प्रभाव BJP के लिए चिंता का विषय हो सकता हैं। आम आदमी पार्टी प्रदेश की सभी 182 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने वाली हैं। जिसकी पहली लिस्ट भी जारी कर दी गई हैं।

 

About The Author

Piru lal Kumbhkar  के बारे में
For Feedback - pirulalk@gmail.com
WhatsApp Icon Telegram Icon