Facting News

Search
Close this search box.

Jio New Recharge Plan Rate List :Jio Users को तगड़ा झटका, 25% तक बढ़े Rate, देखें List

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
LinkedIn
Jio New Recharge Plan Rate List

Jio New Recharge Plan Rate List 2024

देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी Jio और Airtel ने अपने Users को तगड़ा झटका दिया हैं। दरअसल दोनों कम्पनियों ने अपने Recharge Plan Rates(Jio New Recharge Plan Rate) में भारी बढ़ोतरी की हैं। इस आर्टिकल में आप Jio New Recharge Plan Rate List 2024 के बारें में जान पाएंगे साथ ही आपको ये भी बताएंगे कि किस तरह से आप अब भी पुराने Recharge Plan Rate का फायदा उठाकर Rs.600 तक बचा सकते हैं।

रिलायंस जिओ Infocomm के चैयरमेन आकाश अम्बानी ने जानकारी दी कि जिओ रिचार्ज प्लान लिस्ट बढ़ाने के पीछे कम्पनी का ख़ास मकसद हैं। दरअसल इसका मकसद यहां से होने वाली इनकम को 5G और AI की फील्ड में इन्वेस्ट कर कम्पनी की ग्रोथ को बढ़ाया जाना हैं। वहीं Airtel Recharge Plan Rate बढ़ाने के पीछे का मकसद प्रति User Rs300 प्राप्त करने का हैं।

किस Jio New Recharge Plan पर कितना पैसा बढ़ा?

Jio New Recharge Plan Rate List 2024
Jio New Recharge Plan Rate List 2024
  • Jio New Recharge Plan Rate List 2024 के अनुसार जिओं का सबसे सस्ता Data add On प्लान(Jio recharge data plan) जो अब तक मात्र 15 रुपये में आता था उसे बढ़ाकर 19 रूपये कर दिया गया। यानी Jio में अगर अब आप Exiting prepaid प्लान पर 1GB डाटा ऐड करेंगे तो 15 के बदलें 19 रूपये खर्च करने होंगे, यानी पहले से 25% ज्यादा।
  • इसी प्रकार से, जिओ के मोस्ट पॉपुलर 239 रिचार्ज प्लान की कीमत बढ़ाकर 299 रुपये कर दिया गया है। यानी इस रिचार्ज प्लान को खरीदने के लिए अब Users की जेब पर 60 रुपये हर महीना बोझ बढ़ेगा।
  • इसके बाद 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ आने वाले मोस्ट पॉपुलर जियो रिचार्ज प्लान(jio recharge plan 3-month) के लिए पहले 666 रुपये देने होते थे जबकि अब वहीं प्लान 799 रुपये में मिलेगा यानी आपकी जेब पर 133 रुपये का अतिरिक्त बोझ बढ़ जाएगा।
  • साथ ही 2,999 रुपये में मिलने वाला जिओं प्रिपेड एनुअल रिचार्ज प्लान(jio prepaid annual recharge plans) भी 20% तक बढ़ गया हैं कम्पनी ने इस प्लान पर 600 रूपये बढ़ा दिए यानी अब जिओं न्यू प्रिपेड एनुअल रिचार्ज प्लान खरीदने के लिए 3,599 रूपये खर्च करने होंगें।

Must Read: Realme C61 Sale Offer : 6GB +128GB Variant मिलेगा Only Rs. 8,099 में

हालांकि कम्पनी ने Recharge Plan Rate में ही वृध्दि की हैं इन सभी Recharge Plans के फीचर पहले जैसे ही हैं। यदि आप अपनी जेब पर पड़ने वाले पैसों के बोझ से बचना चाहते हैं तो आपको Jio New Recharge Plan Rate लागू होने से पहले ही रिचार्ज करना होगा।

आपको बता दे दोनों ही कंपनियों के ये Jio recharge plan 2024 Rates 3 जुलाई 2024 से प्रभावी होंगे। यानी अगर आप 3 जुलाई 2024 से पहले किसी भी प्लान के साथ रिचार्ज करते हैं तो आपको Exiting प्राइस में ही प्लान मिल जाएगा। यानी अगर आप 1 साल की वैलिडिटी वाला रिचार्ज प्लान खरीदेंगे तो आपको 600 रूपये तक का फायदा हो सकता हैं।

About The Author

Piru lal Kumbhkar  के बारे में
For Feedback - pirulalk@gmail.com
WhatsApp Icon Telegram Icon