Facting News

Search
Close this search box.

Kane Williamson जैसे दिग्गज को छोड़, Shubhman Gill को क्यों मिली GT की Captaincy?

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
LinkedIn

Kane Williamson जैसे दिग्गज और अनुभवी खिलाड़ी के होने के बावजूद, युवा Shubhman Gill को GT की Captaincy दिए जाना कुछ लोगों की समझ से परे हैं। जानते हैं इसका कारण….

Shubhman Gill-GT-Captaincy

 

 IPL Auction 2024 काफी मनोरंजक रहा। इसकी प्रमुख खबर Hardik Pandya के वापस Mumbai Indians जाने से जुड़ी रहीं। ये घटना भी नाटकीय रूप से घटित हुई। जब Gujrat Titans ने अपने Retain Players की लिस्ट जारी की तो उसमें Hardik Pandya का नाम भी शामिल था लेकिन महज कुछ ही समय बाद MI और GT के बीच Hardik की Trade हो जाती हैं। 

 

 

Gujrat Titans फ्रेंचाइजी ने IPL के अभी तक 2 Season ही खेले हैं इन दोनों season में टीम के कप्तान Hardik ही रहें। GT के पहले सीजन 2022 में हार्दिक ने अपनी कप्तानी में गुजरात की टीम को ट्रॉफी भी जितवाई, वहीं दूसरे season 2023 में भी Final में पहुचें, लेकिन वहां आखिरी बॉल पर CSK से मैच हार गए और अपने दूसरे सीजन में उपविजेता रहे।

Shubhman Gill को GT की Captaincy

वहीं अब अपने कप्तान हार्दिक पांड्या के मुंबई इंडियंस से जुड़ने के बाद गुजरात टाइटंस ने भी IPL 2024 के लिए युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को टीम का नया कप्तान बना दिया है।

 

 Shubhman Gill ने 2022 में GT के लिए कुल 17 मैचों में 59.33 की Average से 3 शतक और 4 अर्द्धशतक जमाये। इन्होंने कुल 890 रन बनाए और Orange Cap  भी जीती।

 

गुजरात टाइटंस की कप्तानी मिलने पर खुद Shubhman Gill भी काफी उत्साहित हैं उन्होंने कहा, मुझे GT की कप्तानी मिलने पर खुशी और गर्व है और इतनी अच्छी टीम का नेतृत्व करने के लिए मुझ पर भरोसा करने के लिए फ्रेंचाइजी को धन्यवाद देता हूं। हमारे दो सीजन बहुत शानदार रहे, और मैं क्रिकेट के हमारे रोमांचक ब्रांड के साथ टीम का नेतृत्व करने के लिए उत्सुक हूं।

 

हालांकि Kane Williamson जैसे दिग्गज और अनुभवी खिलाड़ी के होने के बावजूद, युवा शुभमन गिल को कप्तान बनाया जाना कुछ लोगों की समझ से परे हैं। 

 

हम आपको बता दें कि Shubhman Gill को आने वाले समय में भारतीय टीम का कप्तान माना जा रहा हैं, वहीं GT के मैनजमेंट को भी Shubhman में टीम को नेतृत्व करने की क्षमता नजर आयी हैं। 

 

इस दृष्टिकोण से देखा जाए तो यह एक दूरगामी परिणाम वाला फैसला हो सकता हैं, जो भारतीय क्रिकेट के हित में हैं।

 

इससे पहले भी Mumbai Indians ने Rohit Sharma को अपना captain नियुक्त किया था और ऐसा RCB भी Virat Kohli को कप्तान बनाकर कर चुकी हैं।

 

दअरसल, IPL के जरिये युवा खिलाड़ियों को तराशा जाता हैं, जिससे Indian Cricket को नए-नए Heros मिल पाए। 

About The Author

Piru lal Kumbhkar  के बारे में
For Feedback - pirulalk@gmail.com
WhatsApp Icon Telegram Icon